इन दिनों उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था भगवान भरोसे है। पिछले कुछ महीने से प्रदेश में लगातार बढ़ रहे रेप के केस से आम जनता के बीच दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बीच यूपी का लखीमपुर खीरी ज़िला अपनी लचर कानून व्यवस्था के चलते एक बार फिर से सुर्ख़ियों में है।

जानकारी के मुताबिक बीते मंगलवार को लखीमपुर खीरी के धवरपुर गांव की रहने वाली 18 वर्षीय लड़की का रेप के बाद गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। परिवार वालों के मुताबिक़, सोमवार की सुबह लड़की स्कॉकरशिप का फ़ॉर्म भरने पास के कस्बे के एक साइबर कैफ़े गई हुई थी, लेकिन देर शाम तक घर नहीं लौटी। इसके बाद परिवार वाले उसे सारी रात ढूंढते रहे, लेकिन वो कहीं मिली नहीं।

इसके बाद मंगलवार की सुबह गांव से क़रीब 200 मीटर की दूरी पर इस लड़की की बॉडी झाड़ियों में मिली। बताया जा रहा है कि इस दौरान लड़की का आधा शरीर जंगली जानवर खा चुके थे। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही घटना की असल वजह की जानकारी मिल सकेगी। साथ ही ये भी पता चल सकेगा कि उसके साथ रेप हुआ है या नही।

rape-2

बता दें कि इससे पहले 16 अगस्त को भी लखीमपुर खीरी से एक ऐसा ही मामला सामने आया था। इस दौरान 13 वर्षीय लड़की का बलात्कार के बाद हत्या करने का मामला सामने आया था। पुलिस ने पीड़िता का शव गन्ने के खेत से बरामद किया था। इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है।