सोमवार 25 मई से घरेलु हवाई यात्रा शुरू हो चुकी है, ऐसे में उन लोगों को सबसे बड़ी राहत मिली है,जो लंबे समय से अपने परिवार से दूर थे। साथ ही सरक़ार की और से स्पेशल गाइड लाइन भी बनाई गई जो की हवाई यात्रा के दरम्यान फॉलो किया जाना चाहिए।

vihaan-from-delhi

सोर्स : क्विंट

आज हवाई यात्रा के पहला ही दिन था और बेंगलुरु एयरपोर्ट से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिससे किसी का भी दिल भर आएगा। यहां एक मां ने तीन महीने बाद अपने पांच साल के बच्चे को देखा. सिर्फ इतना ही नहीं ये मासूम दिल्ली से फ्लाइट में अकेले बेंगलुरु पहुंचा, जहां उसकी मां एयरपोर्ट पर उसका इंतजार कर रही थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने पांच साल के विहान शर्मा की मां से बातचीत की. तीन महीने बाद अपने बच्चे से मिलने वाली मां ने बताया,

मेरा पांच साल का बेटा विहान शर्मा दिल्ली से अकेले फ्लाइट में बेंगलुरु आया. वो पिछले तीन महीने से दिल्ली में ही था, जिसके बाद अब बेंगलुरु पहुंचा है।

विहान को लेकर बेंगलुरु एयरपोर्ट की तरफ से भी ट्वीट किया गया है. एयरपोर्ट की तरफ ट्विटर पर विहान का स्वागत किया गया और कहा गया कि बीएलआर एयरपोर्ट हमेशा अपने यात्रियों की सुरक्षित वापसी के लिए काम करता है.

कर्नाटक सरकार ने कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों- महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, राजस्थान, मध्य प्रदेश और दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए एक हफ्ते का इंस्टीट्यूशनल (स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल आदि) क्वॉरंटीन जरूरी किया है. हालांकि गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को घर पर ही क्वॉरंटीन होने की छूट है.