राजनीति में बॉलीवुड है तो बॉलीवुड में राजनीति है। इन दोनों का सदियों से गहरा नाता है और आगे भी बना रहेगा। बॉलीवुड के कई सेलेब्स देश के गंभीर मुद्दों पर बात भी करते हैं। इधर-उधर की बातें करने के बजाये वो सीधा और करारा जवाब देना जानते हैं। कभी-कभी उन्हें देख कर लगता है कि इतनी सही सोच रखने वाले बंदे को राजनीति से दूर नहीं रहना चाहिये।

इसी बात पर एक बात बताओ अगर ये बॉलीवुड सेलेब्स राजनीति में आएं, तो कैसा रहेगा।

ट्विंकल खन्ना

View this post on Instagram

A small celebration for the big boy’s birthday!

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

ट्विंकल खन्ना उन अभिनेत्रियों में से हैं, जो विवादों से दूर रहती हैं। पर हां बेबाकी से सही और ग़लत बताना नहीं भूलती. वो अकसर ही विवादित मुद्दों पर सुलझी हुई राय रखती हुई नज़र आती हैं।

कंगना रनौत

कंगना रनौत और महाराष्ट्र की राजनीति को लेकर लोग दो हिस्सों में बंटे दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से कंगना के लिये लोगों का प्यार सैलाब बन कर उमड़ा है, उसे देख कर लगता है कि उनमें एक लीडर बनने की सारी क़ाबिलियत है।

अनुपम खेर

अनुपम खेर बीजेपी सपोर्टर हैं और अकसर ही कश्मीरी पंडितों के फ़ेवर में बात करते हैं। अनुपम खेर के इंस्टाग्राम वीडियो देख कर लगता है कि वो राजनीति से दूर क्यों हैं।

रवीना टंडन

रवीना टंडन एजुकेशन सेक्टर में काफ़ी काम रही हैं। इसके अलावा वो मेंटल हेल्थ, पत्रकारिता, राजनीति, फ़िल्म और ड्रग्स जैसे गंभीर मुद्दों पर भी बोलती हैं। ताज़ा मामलों को लेकर रवीना टंडन की सोच काफ़ी क्लियर रहती है।

अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप के चाहने वाले हैं, तो उनसे चिढ़ने वाले भी। ख़ैर, जो भी है. अगर वो राजनीति में आते हैं, तो ज़रूर कुछ नया होगा।

सैफ़ अली ख़ान

चौकिये मत देश की राजनीति को एक बौद्धिक राजनेता की ज़रूरत है और सैफ़ अली ख़ान उस पोस्ट के लिये एकदम परफ़ेक्ट हैं।

तापसी पन्नू

 

तापसी पन्नू बॉलीवुड की समझदार और क़ाबिल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। देश में चल रहे ताज़ा हालातों को देखते हुए तापसी गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। तापसी अपने ट्वीट के ज़रिये सही और ग़लत का अंतर बख़ूबी बयां करती है। कई बार उन पर तंज भी कसे जाते हैं, लेकिन फिर भी वो सादगी से चीज़ों को हैंडल कर लेती हैं।

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर बॉलीवुड की समझदार और क़ाबिल एक्ट्रेसेस में से एक हैं। देश में चल रहे ताज़ा हालातों को देखते हुए तापसी गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं। तापसी अपने ट्वीट के ज़रिये सही और ग़लत का अंतर बख़ूबी बयां करती है।