किसान आंदोलन को लेकर जब से पॉप सिंगर रिहाना ने ट्वीट किया है, पूरी दुनिया की नजर भारत में चल रहे इस आंदोलन पर जा टिकी है। आलम ये हो गया है कि जिसका इस आंदोलन से कोई लेना-देना नहीं है, वो सब भी इस पर कमेंट कर रहे हैं। इस लिस्ट में मिया खलीफा से लेकर एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग का नाम आ रहा है।

अब अक्षय कुमार ने उन तमाम सेलेब्स को आईना दिखाने की कोशिश की है और किसान आंदोलन पर बयानबाजी से बिफरे अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बयान का समर्थन करते हुए कहा है-

किसान हमारे देश का एक अहम हिस्सा है। उनकी परेशानियों का हर संभाव समाधान निकालने का प्रयास किया जा रहा है। इस प्रयास का समर्थन करना चाहिए। जो भी दूरियां पैदा करने की कोशिश कर रहा है, उन पर ध्यान नहीं देना चाहिए. #IndiaTogether #IndiaAgainstPropaganda

akshay-into-the-wild

अब अक्षय कुमार ने जिन हैशटैग का इस्तेमाल किया है उन्हें देख ये साफ समझा जा सकता है कि वे भी इस तरह की बयानबाजी से खफा हैं । उन्होंने विदेश मंत्रालय के उस बयान का खुलकर समर्थन किया है जिसमें कहा गया है कि

भारत किसी भी हालत में बाहरी लोगों को अपना एंजेडा नहीं चलाने देगा। वहीं मंत्रालय की तरफ से उन सेलेब्स को कड़ा संदेश दिया गया है जो लगातार इस संवेदशनशील मुद्दे पर बयानबाजी कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है- ऐसी स्थिति में किसी भी सेलेब्रिटी द्वारा संवेदनशील ट्वीट करना या हैशटैग चलाना जिम्मेदाराना भरा कदम नहीं है। वहीं इस आंदोलन को एक आंतरिक मामला बताते हुए ये भी कहा गया है कि किसी भी दूसरे देश की टीका-टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

अक्षय के अलावा अजय देवगन और सुनील शेट्टी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट किया है। दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं ने एकजुटता का संदेश देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी बाहरी प्रपोगेंडा के प्रभाव में नहीं आना है। वहीं ये भी कहा गया है कि आधा सच हमेशा खतरनाक साबित होता है।

डायरेक्टर करण जौहर ने भी इस बार किसान मुद्दे पर विदेशी प्रोपेगेंडा की निंदा की है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि हम सभी को एकता बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने भरोसा जताया है कि किसानों की समस्या का समाधान हो जाएगा।

सोशल मीडिया पर नई डिबेटएक्टर का ये ट्वीट वायरल हो चुका है और उनके तमाम फैन्स उनके साथ खड़े दिख रहे हैं. अब क्योंकि एक्टर कम ही बार इतने संवेदशनशील मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं, ऐसे में इस बार जब उन्होंने खुलकर अपने विचार रखे हैं,तो सोशल मीडिया पर नई डिबेट जन्म ले लिया है। कोई अक्षय के विचारों से सहमत नजर आ रहा है तो कोई इसके खिलाफ भी बोल रहा है।