अभी हाल ही मैं हमारी सरकार ने बच्चों और युवाओ के बीच लोकप्रिय गेम PUBG के साथ साथ 118 चीनी एपस को बैन कर दिया गया है। PUBG जो लेकर बच्चों और युवाओ में जबरदस्त क्रेज था और अब इसका तोड़ लेकर अक्षय कुमार आए हैं। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर एकाउंट पर PUBG की टक्कर में उतारे गए गेम FAU-G को पेश किया है। इस तरह अक्षय कुमार की यह पोस्ट खूब वायरल हो रही है।

FAU-G

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ट्वीट किया है, ‘पीएम नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम FAU-G पेश करते हुए बेहद खुशी हो रही है। मनोरंजन के अलावा प्लेयर्स इसके जरिये सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जान सकेंगे। इस गेम से होने वाली कमाई का 20 फीसदी भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जाएगा।’

 

बता दें कि सीमा पर चीन के साथ जारी गतिरोध के बीच भारत सरकार ने कई चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था। PUBG समेत 118 और चीनी मोबाइल ऐप्स को बैन किया गया है, सरकार की तरफ से इससे पहले भी चीनी ऐप्स पर प्रतिबंध लगाए गए थे। सरकार ने हाल ही में पहले 59 ऐप को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप TikTok भी शामिल था। बाद में सरकार ने 47 और ऐप को बैन किया था, आज एक बार फिर से सरकार की तरफ से PUBG समेत 118 ऐप को बैन किया गया है।