आनंद महिंद्रा महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन हैं, वे सोशल मीडिया पर भी बोहत एक्टिव रहते हैं। ख़ासतौर से उनके पोस्ट देश और ऐसे लोगों के लिए होते हैं, जिन्होंने कुछ भी बेहतर किया होता है। साथ ही वो ऐसे लोगों की मदद करने से भी नहीं चूकते।

इस बार फिर आनंद महिंद्रा ने कुछ ऐसा ही किया है। हाल ही में इन्होंने बिहार के रहने वाले एक किसान लौंगी भुईंयां को ट्रैक्टर उपहार में देने का एलान किया है।

लौंगी भुईंयां, गया जिले के वो ही किसान हैं, जिन्होंने अकेले 3 किलोमीटर लंबी एक नहर खोदने का कारनामा किया है। इस काम में उन्हें पूरे 30 साल का समय लग गया। नहर को लौंगी भुईंयां ने अपने खेत को सींचने के लिए खोदा है, जिससे प्रभावित होकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन ने उन्हें भेट में ट्रैक्टर देने का एलान किया है।

दरअसल, एक यूज़र ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा था कि ‘गया के लौंगी मांझी ने अपने ज़िंदगी के 30 साल लगा कर नहर खोद दी। उन्हें अभी भी कुछ नहीं चाहिए, सिवा एक ट्रैक्टर के। उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर उन्हें एक ट्रैक्टर मिल जाए तो उनको बड़ी मदद हो जाएगी।’

इस पर आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट कर जवाब दिया, ‘उनको ट्रैक्टर देना मेरा सौभाग्य होगा। हम @MahindraRise का इसे सम्मान मानते हैं और उन्हें ट्रैक्टर भेंट करना चाहते हैं. उन तक पहुंचने का रास्ता बताएं।’

इस बीच ख़ुशी की बात ये है कि भुईंयां को ट्रैक्टर मिल भी गया है, जिसे ख़ुद आनंद महिंद्रा ने कंफ़र्म किया। ट्रैक्टर को पाकर लौंगी भुईंयां और ट्वीट करने वाले यूज़र काफ़ी खुश हैं।

बता दें, लौंगी भुईंयां ने जहां ये नहर खोदी है, उस क्षेत्र में 5 किलोमीटर तक सिर्फ़ जंगल ही जंगल था। जंगल को हटाकर 3 किलोमीटर की नहर को खोदने में इन्हें 30 साल का समय लगा।