कोरोना की वजह से इन दिनों आम लोगो मैं ख़ौफ़ पसरा है। भारत में कोरोना को जड़ से ख़तम करने की तैयारी की जा चुकी है। जी हां, योगगुरु बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी का दावा है कि कोरोना वायरस को मात देने वाली दवा तैयार कर ली गई है। इस दवा को ‘कोरोनिल’ नाम दिया गया है।

पतंजलि के बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया, इसके तहत हमने 280 रोगियों को सम्मिलित किया था। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई। कोरोना के हम अच्छी तरीके से रोक पाएं। दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल भी किया गया था।

बाबा रामदेव ने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई थी। जो की 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए। यह इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। सात दिन के अंदर 100 फीसदी रोगी नेगेटिव से पॉजिटिव हो गये।

coronil-corona-ayurvedic-medicine

सोर्स : ट्विटर

बताया गया कि इस दवा को बनाने में मुलैठी, काढ़ा गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी, श्वासरि जैसे देसी सामानों का इस्तेमाल किया गया है। यही नहीं, कोरोनिल नाम की ये आयुर्वेदिक दवा सात दिनों में पतंजलि के स्टोर पर मिलेगी, इसके अलावा सोमवार को एक ऐप लॉन्च किया जाएगा जिसकी मदद से घर पर ये दवाई पहुंचाई जाएगी।

जैसे ही इस ख़बर सामने आयी उसके बाद सोशल मीडिया पर जमकर मौज चल रही है। सोशल मीडिया पर कोरोना की मौत का तमाशा देखने वालों की भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। ट्विटर पर कोरोनिल को हतियार बनाकर लोगो ने पतंजलि को ट्रेंड कर दिया हैं। जाने किस तरह से लोगो ने कोरोना के मजे लिए :

 

वहीं, जब से यह खबर मार्किट मैं आयी हैं उसके बाद से कोरोना बहुत डर गया हियँ और साथ ही वो जाने के लिए रास्ता खोज रहा हैं।