दिल्ली गवर्मेन्ट ने चिकन के व्यापार और आयात पर लगे प्रतिबंध को अब हटाने का आदेश दिया है। इसके अलावा गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट खोलने के भी निर्देश दिए गए हैं।

bird-flu-delhi

बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए सरकार ने 9 जनवरी को सबसे बड़ी पोल्ट्री मार्केट गाजीपुर को बंद करने का आदेश दिया था। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि पोल्ट्री मार्केट से सैंपल लिए गए थे, जो निगेटिव पाए गए हैं। मैंने पोल्ट्री मार्केट को खोलने को आदेश दिया है। साथ ही चिकन के व्यापार और आयात पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया है।

CHICKS

इससे पहले गुरुवार को एनिमल हसबैंडरी विभाग ने कहा कि दिल्ली की गाजीपुर मुर्गा मंडी से जालंधर भेजे गए 100 सैम्पल नेगेटिव पाए गए हैं। दिल्ली के संजय झील में बर्ड फ्लू की पुष्टि से पहले गाजीपुर मंडी से रेंडम सैम्पल जालंधर भेजे गए थे। हालांकि अब भी एनिमल हसबैंडरी विभाग की टीम अलर्ट है। एनिमल हसबैंडरी विभाग अभी भी अलग-अलग इलाकों से रेंडम सैंपल जुटा रही है।

bird-flu-in-delhi

दिल्ली में पक्षियों की मौत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने 9 जनवरी को बैठक की थी। मीटिंग के बाद उन्होंने कहा कि दिल्ली में लाइव बर्ड्स के इम्पोर्ट पर प्रतिबंध लगाया गया है और गाजीपुर मंडी को 10 दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है।