बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का मनोरंजन कर चुके एक्टर परेश रावल को प्रतिष्ठित थियेटर इंस्टीट्यूट नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का अध्यक्ष चुना गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें इस पद के लिए नियुक्त किया है। खास बात ये है कि परेश रावल इसी इंस्टीट्यूट से पढ़ाई भी कर चुके हैं।

paresh-rawal

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुजरात से बीजेपी के पूर्व लोकसभा सांसद 65 वर्षीय परेश रावल को NSD का चेयरमैन नियुक्त किया है। परेश रावल जाने-माने राजस्थानी कवि अर्जुन देव चरण की जगह लेंगे, चरण साल 2018 में NSD चीफ़ बने थे।

बता दें कि परेश रावल ने साल 1985 में फिल्म अर्जुन के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि साल 1986 में फिल्म नाम के साथ वे अपने आपको इंडस्ट्री में स्थापित करने में कामयाब रहे थे। इस फिल्म में संजय दत्त ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने 80 और 90 के दशक में सैंकड़ों फिल्मों में काम किया और इनमें ज्यादातर वे विलेन के रोल में नजर आए।

संस्कृति मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रसिद्ध भारतीय फ़िल्म अभिनेता और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता परेश रावल को NSD के अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति के लिए हार्दिक बधाई। उनके सक्षम नेतृत्व के तहत एनएसडी निश्चित रूप से नई ऊंचाइयों तक छूएगा।

नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, ‘हमें ये सूचित करते हुए ख़ुशी हो रही है कि माननीय राष्ट्रपति ने प्रसिद्ध अभिनेता और पद्म श्री परेश रावल को NSD का नया चेयरमैन नियुक्त किया है। एनएसडी परिवार उनका स्वागत करता है. उनके मार्गदर्शन में एनएसडी नई ऊंचाइयों को छूएगा।’