बाबा रामदेव ने कोरोना पर दवा बनाने का दावा किया है। पतंजलि के बाबा रामदेव ने हरिद्वार में कोरोनिल दवा की लॉन्चिंग की और इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि दवा के हमने दो ट्रायल किया थे जिसमे हमे सो प्रतिशत रिजल्ट मिला हैं।

 

पतंजलि के बाबा रामदेव ने कहा कि दिल्ली से लेकर कई शहरों में हमने क्लिनिकल कंट्रोल स्टडी किया, इसके तहत हमने 280 रोगियों को सम्मिलित किया था। क्लिनिकल स्टडी के रिजल्ट में 100 फीसदी मरीजों की रिकवरी हुई और एक भी मौत नहीं हुई। कोरोना के हम अच्छी तरीके से रोक पाएं। दूसरे चरण में क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल भी किया गया था।

बाबा रामदेव ने दावा किया कि 100 लोगों पर क्लिनिकल कंट्रोल ट्रायल की स्टडी की गई थी। जो की 3 दिन के अंदर 69 फीसदी रोगी रिकवर हो गए। यह इतिहास की सबसे बड़ी घटना है। सात दिन के अंदर 100 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गये।

दवा का नाम कोरोनिल हैं जो की कुछ दिनों के अंदर ही ये आम जनता के लिए उपलब्ध हो जाएगी। पतंजलि की और से बताया गया हैं की अभी ये दवा पतंजलि के सेवा केंद्र और स्टोर मैं उपलब्ध होगी साथ ही इसका मूल्य अभी 600 रूपए हैं और बाबा राम देव जी ने बताया हैं की जो लोग इस दवा को खरीद नहीं सकते उन्हें ऐप के द्वारा मुफ्त मैं उपलब्ध कराई जाएगी।