आज कल सोशल मीडिया हम लोगो के बीच बहुत ही जयादा पॉपुलर हो चूका है, और हाँ क्यों ना हो वो अब हमारी जरुरतो मई शामिल है। सोशल मीडिया के अपने कुछ फायदे और नुकसान दोनों है। लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप्प, ट्विटर जैसे कई प्लेटफार्म का उपयोग बहुत तेजी से कर रहे है।

आज सोशल मीडिया पर एक इंस्टाग्राम चैट जमकर वायरल हो रही है. इस चैट में दिखाया गया कि कैसे कुछ दिल्ली के स्कूली बच्चे रेप की प्लानिंग बना रहे थे. ट्विटर पर इस इंस्टाग्राम ग्रुप के बारे में खूब चर्चा हो रही है. लोग इन बच्चो पर कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं.


सोर्स : ट्विटर

ऐसा ही एक वाक्या दिसंबर 2019 में हुआ था, मुंबई के छात्रों का एक व्हाट्सएप ग्रुप सामने आया जहां छात्रों ने अपनी महिला सहपाठियों के संदर्भ में “बलात्कार” और ” गैंगरेप ” के बारे में बातचीत की, जिसके बाद स्कूल के अधिकारियों द्वारा 13-14 वर्ष की आयु के 8 लड़कों को निलंबित कर दिया गया।

एक ट्विटर यूजर ने ” बोइस लॉकर रूम ” नाम के एक इंस्टाग्राम ग्रुप चैट के कुछ स्क्रीनशॉट साझा किए, जहां ” गैंगरेप ” की बात के साथ साथ कम उम्र की लड़कियों की तस्वीरें नियमित रूप से शेयर की गईं।


सोर्स : ट्विटर

सोशल मीडिया पर ग्रुप चैट के कुछ स्क्रीनशॉट लीक हुए हैं। लड़कियों ने भी इस पर पोस्ट लिखा है. कुछ इंस्टाग्राम यूजर्स ने भी इसके स्क्रीनशॉट डाले हैं. ये लड़के प्लानिंग कर रहे थे कि स्क्रीनशॉट शेयर करने वाली लड़कियों से कैसे बदला लिया जाए.


सोर्स : ट्विटर

देखते ही देखते ट्विटर पर इस ग्रुप के खिलाफ लोग लगातार लिखने लगे. और ट्विटर पर #boislockerroom ट्रेंड करने लगा. लोग इसे बंद करने और कड़ा एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं.


सोर्स : ट्विटर

बताया जा रहा है कि, ज्यादातर लड़के साउथ दिल्ली के हैं. दिल्ली पुलिस से लोग इनके खिलाफ कार्रवाई करने की अपील कर रहे है. तो अब हमे भी अपने बच्चो की हरकतों पर धयान देना चाहिए और साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफार्म को सही यूज़ हो ये भी धयान रखना चाहिए।