उत्तराखंड के ऋषिकेश में बने लोकप्रिय लक्ष्मण झूले पर फ्रांस की एक युवती को न्यूड वीडियो बनाने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया है .हालांकि बाद में विदेशी युवती को कुछ शर्तों पर जमानत मिल गई।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक 27 वर्षीय विदेशी युवती ऋषिकेश के लक्ष्मण झूले पर न्यूड वीडियो शूट कर रही थी। पुलिस ने बताया कि स्थानीय वार्ड पार्षद गजेंद्र सजवान ने 25 अगस्त को महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पार्षद ने बताया कि उन्हें यह जानकारी सोशल मीडिया के जरिए मिली थी।

ऋषिकेश के मुनि की रेती पुलिस स्टेशन में वरिष्ठ उप-निरीक्षक आरके सैनी ने कहा, “सजवान ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक महिला न्यूड वीडियो और फोटो शूट कर रही थी।”

शिकायत के बाद सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत विदेशी युवती के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जांच के दौरान आरोप सही पाया गया और इसकी पुष्टि भी हुई कि लक्ष्मण झूला पर न्यूड वीडियो शूट किया गया था। सार्वजनिक स्थान पर इसे अश्लीलता माना गया।

विदेशी महिला के पते की पुष्टि करने के बाद, पुलिस उस होटल में गई जहाँ पर वो रुकी हुयी थी और उससे घटना के बारे में पूछताछ की। पूछताछ के दौरान, आरोपी युवती ने न्यूड वीडियो शूट करने की बात को स्वीकार कर लिया। हालांकि महिला ने दावा किया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि भारत में यह अवैध है।