भारत देश की पहली महिला फ़ाइटर पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपकि ‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’ का ट्रेलर आज रिलीज़ हो चुका है। इस मूवी में गुंजन का किरदार जाह्नवी कपूर निभा रही हैं.

‘गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल’ मूवी के ट्रेलर में दिखाया गया है कि गुंजन को एक एयर फ़ोर्स पायलट बनने के लिए क्या-क्या सहना पड़ता है। लोग उसका पायलेट बनने का सपना चकना चूर करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। मगर एक शख़्स हमेशा उन्हें हौसला देता रहता है वो है उनके पिता। वो उनसे कहते हैं ‘प्लेन चाहे लड़का उड़ाए या लड़की उसे पायलट ही कहते हैं।’ लेकिन एयर फ़ोर्स जॉइन करने के बाद भी उनकी मुश्किलें कम नहीं होती। यहां एक मात्र महिला पायलट के साथ कोई ठीक से व्यवहार नहीं करता।

ट्रेलर मैं देखे सकते हैं कैसे इन सारी मुश्किलों से लड़ गुंजन कारगिल युद्ध में भारतीय सेना का साथ देती है। यही इस फ़िल्म की कहानी है, इस मूवी में गुंजन का रोले जान्हवी कपूर निभा रही हैं और फिल्म मैं उनके पिता का रोल निभा रहे हैं पंकज त्रिपाठी। इन दोनों के अलावा इस मूवी में अंगद बेदी, मानव विज और विनीत कुमार सिंह भी अहम रोल में दिखाई देंगे।

इस फ़िल्म को शरण शर्मा ने डायरेक्ट किया है। बतौर निर्देशक ये उनकी पहली फ़िल्म है.फ़िल्म को धर्मा प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनाया गया है। इसे 12 अगस्त को नेटफ़्लिक्स पर ऑनलाइन रिलीज़ किया जाएगा. यहां देखिए ट्रेलर: