लोकसभा चुनाव 2022 से पहले कांग्रेस में आए पाटीदार युवा नेता हार्दिक पटेल को अब पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। हार्दिक पटेल को अब गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

अब कांग्रेस गुजरात में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए हार्दिक पटेल पर नया दांव खेला है। कांग्रेस पार्टी ने हार्दिक पटेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया है। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से हार्दिक पटेल को तत्काल प्रभाव से गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का फैसला लिया गया है।

हार्दिक पटेल पाटीदार आरक्षण आंदोलन के बाद कांग्रेस में शामिल हुए थे और फिर राजनीती मैं काफी सक्रिय हुए थे। कई मामलों पर हार्दिक पटेल को आगे आकर सत्ता पक्ष के खिलाफ सवाल करते हुए भी देखा गया है। पिछले साल लोकसभा चुनाव से पहले ही हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हुए थे। मार्च 2019 में गांधीनगर जिले की एक रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हुए थे।

hardik

सोर्स : गूगल

हम आपको बता दें कि हार्दिक पटेल का जन्म 20 जुलाई, 1993 को गुजराती पटेल परिवार में हुआ था। 31 अक्टूबर 2012 को हार्दिक पटेल, पाटीदारों के युवा संगठन सरदार पटेल ग्रुप में शामिल हुए और एक महीने से भी कम समय में अपनी वीरमगाम इकाई के अध्यक्ष बने। वहीं अब कांग्रेस में शामिल होने के काफी कम समय में ही उन्हें कांग्रेस ने गुजरात का कार्यकारी अध्यक्ष भी बना दिया है।