सिग्नल ऐप भारत में ऐपल ऐप स्टोर के टॉप चार्ट में नबंर वन ऐप बन गया है। गूगल प्ले स्टोर से भी इसको 10 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। WhatsApp के नए पॉलिसी के बाद Signal के डाउनलोड में काफी इजाफा देखा गया है।

signalappmobile-app-daily

WhatsApp की नई पॉलिसी से नाराज लोग इसके विकल्प सिग्नल ऐप की ओर जा रहे है। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क, ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी और अमेरिकन व्हिसलब्लोअर एडवर्ड स्नोडेन ने सार्वजनिक तौर पर Signal ऐप यूज करने को कहा है।

signal-app

Signal ऐप Android, iOS और Desktop के लिए उपलब्ध है। यहां हम आपको बता रहे है कि आप Signal ऐप को कैसे यूज कर सकते है। इस ऐप को एंड्रायड के लिए प्ले स्टोर, ऐप्पल के लिए ऐप स्टोर से यूजर डाउनलोड कर सकते है। iPhone लिए ऐप iOS 9.0 या उसके बाद के वर्जन पर काम करता है। iPhone, iPad और iPod touch के लिए उपलब्ध है। Android यूजर के लिए ये Android 4 और उसके बाद के वर्जन पर काम करता है।

signal-app

WhatsApp की तरह आप Signal को भी डेस्क्टॉप पर यूज कर सकते हैं। इसके लिए Signal ऐप में जा कर Linked Device पर टैप करें। सिग्नल की वेबसाइट से डेस्क्टॉप क्लाइंट डाउनलोड करना होगा। ध्यान देने वाली बात ये है कि डेस्क्टॉप में यूज करने के लिए फोन में ऐप होना जरूरी है।