इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी-दिल्ली द्वारा डॉग हैंडलर पद के लिए नौकरी के विज्ञापन में एक गलत जानकारी की वजह से सोशल मीडिया पर चर्चा में ला दिया है। इस पर हंगामे के बाद इंस्टीट्यूट को न सिर्फ स्पष्टीकरण जारी करना पड़ा बल्क‍ि भर्ती भी रद्द करनी पड़ी है।

iit-delhi

सोर्स : गूगल

मामला 26 अगस्त का है जब आईआईटी दिल्ली ने कैंपस में कुत्ता संभालने के लिए डॉग हैंडलर की भर्ती निकाली। इसमें योग्यता बीटेक, बीकॉम और बीए की डिग्री मांगी गई। इसके चलते सोशल मीडिया पर तूफान आ गया।

iit-delhi

अब ये दी गयी सफाई

संस्थान ने 6 सितंबर को जारी एक बयान में कहा क‍ि डॉग हैंडलर शीर्षक वाले एक पद के लिए 26-08-2020 की नौकरी के विज्ञापन के संदर्भ में, आईआईटी दिल्ली स्पष्ट करना चाहेगा कि विज्ञापन में बताई गई न्यूनतम योग्यता अनजाने में किसी अन्य नौकरी के विज्ञापन से कॉपी हो गई।

iit-delhi-new

विज्ञापन में अपेक्षित योग्यता ”बैचलर ऑफ वेटरनरी साइंस” थी, उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के ध्यान में लाने के बाद भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी गई है. ये पोस्ट परिसर में बड़ी संख्या में आवारा कुत्तों की देखभाल, उन्हें चिकित्सा सहायता प्रदान करना- जैसे टीकाकरण, चिकित्सा, आईवी ड्रिप, भोजन आदि के लिए निकाली गई थी।

सोशल मीडिया पर लोग इस गलती को लेकर खूब चुटकी ले रहे हैं। यहां देखें कुछ ट्वीट।