यूएई ने अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र के लिए आधिकारिक रूप से स्थानो को कन्फर्म कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को बताया की आखिरकार देश के बाहर टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिल गयी हैं। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने इन साडी बातो की पुष्टि की हैं।

देश में खतरनाक कोरोनोवायरस की स्थिति के कारण यूएई में प्रतियोगिता का आयोजन कराने के लिए बीसीसीआई को केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गयी हैं। पिछले हफ्ते, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आयोजन स्थल और आईपीएल 2020 की तारीखों की पुष्टि की थी। टूर्नामेंट का बहुप्रतीक्षित सीजन 19 सितंबर से शुरू होगा, जबकि फाइनल 20 नवंबर को होना है। यह टूर्नामेंट तीन शहरो में आयोजित किया जाएगा – शारजाह, अबू धाबी और दुबई।

ipl-2020

पीटीआई ने जब ब्रजेश पटेल से पूछा कि क्या गृह मंत्रालय (एमएचए) और विदेश मंत्रालय (एमईए) दोनों से लिखित में अनुमति मिल चुकी है। पटेल ने कहा, ” हां, हमें सभी लिखित मंजूरी मिल गई है। ”

vivo-ipl-2020

सरकार ने पिछले हफ्ते देश में कोविड -19 के बढ़ते मामलों के कारण यूएई मैं इस लीग को स्थानांतरित करने के लिए बीसीसीआई को निर्देश दे दिए थे। दरसअल जब कोई लीग देश से बहार कराइ जाती हैं तो बीसीसीआई को सम्बंधित अधिकारियों जैसे की भारत के खेल निकायों को गृह, बाहरी और खेल मंत्रालयों से मंजूरी की आवश्यकता होती है।