देश में इन दिनों चाइना के खिलाफ विरोध तेजी से बढ़ रहा हैं। कोरोना वायरस के बाद लद्दाख में बॉर्डर से जुड़ी समस्याओं को लेकर लोगों चीन और चीन से आनेवाले प्रोडक्ट को बहिस्कार कर रहे हैं।

remove-Chine-App

सोर्स : गूगल

हम लोग चीनी प्रोडक्ट्स और चीनी ऐप्स का भारी मात्रा में उपयोग कर रहे हैं, इसलिए अब कुछ लोगों ने इनका बायकॉट करना शुरू किया है। इस तरह अब मार्किट चीनी ऐप्स हटाने के लिए एक ऐप आया है जो हमारे बीच काफी पॉपुलर हो रहा है।

Remove-China-App

सोर्स : गूगल

जयपुर बेस्ड एक स्टार्टअप Remove China Apps नामक एप बनाया हैं, जिसे एंड्रॉयड के गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया गया है। ये ऐप जैसा नाम में लिखा है वही काम करता है,ये ऐप यूजर के स्मार्टफोन में इंस्टॉल्ड चीनी ऐप्स को डिटेक्ट करके उन्हें अनइंस्टॉल कर देता है। फिलहाल गूगल प्ले स्टोर के टॉप फ्री चार्ट में ये ऐप रैंक कर रहा है। इस ऐप्स को यूजर्स अच्छी रेटिंग भी दे रहे हैं और फिलहाल इसकी रेटिंग 4.8 है। अभी तक तक़रीबन 10 लाख से जयादा लोगो ने इसे डौन्लोलड किया हैं।

डिटेक्ट करने के बाद पहले आपको ये ऐप बताएगा कि आपको फोन में कौन कौन से ऐप्स चीनी हैं। इसके बाद आपसे परमिशन के बाद ये ऐप उन चीनी ऐप्स को अनइस्टॉल करेगा।