हमारे देश में किसान के आंदोलन को 2 महीने से ज़्यादा समय हो गया हैं। अब इस आंदोलन को विदेशी हस्तियों का भी समर्थन मिलने लगा है। उन्हीं में से एक हैं मिया ख़लीफा। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो किसानों के साथ हैं और देश में जो हो रहा है वो मानवाधिकार का उल्लंघन है।

आइए जानते हैं मिया ख़लीफा कौन हैं और कहां रहती हैं साथ ही ये जानने से पहले आपको ये बताते हैं कि उन्होंने ट्विटर के ज़रिये किसान आंदोलन पर क्या कहा था।

mia-khalifa

पोर्न स्टार मिया ख़लीफा ने 3 फ़रवरी को किसान आंदोलन की एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा- ‘मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर आख़िर क्या चल रहा है? उन्होंने नई दिल्ली के आसपास इंटरनेट काट दिया?’

इस ट्वीट के बाद मिया ख़लीफा फिर से इंटरनेट पर चर्चा का विषय बन गई। देश की कई जानी-मानी हस्तियों समेत आम लोगों ने उनका विरोध किया। चलिए अब बताते हैं कि ये हैं कौन?

mia

मिया खलीफा रह चुकी हैं पोर्न स्टार

मिया ख़लीफा लेबनाम में जन्मी और अमेरिका में पली बढ़ी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब वो अमेरिका में एक फ़ूड स्टोर में काम करती थीं तो पोर्न इंडस्ट्री से उन्हें एक्ट्रेस बनने का ऑफ़र मिला। इसे उन्होंने स्वीकार कर लिया और वो बन गई पोर्न स्टार मिया ख़लीफा। एक एडल्ट वेबसाइट इन्हें नंबर वन पोर्न स्टार का ख़िताब भी दे चुकी हैं।

ISIS से मिल चुकी हैं धमकी

मिया उस वक़्त सुर्खियों में आईं थी जब इन्होंने हिजाब पहनकर अडल्ट वीडियो बनाए थे। इसके लिए आतंकी संगठन ISIS ने इन्हें जान से मारने की धमकी तक दे डाली थी। ISIS के धमकी भरे ईमेल्स और कॉल्स से काफ़ी डर गई थीं मिया ख़लीफा। इसलिए उन्होंने ये इंडस्ट्री छोड़ने का इरादा बना लिया था। मिया ख़लीफा ने जब पोर्न इंडस्ट्री ज्वाइन की थी तब उनके परिवार ने उनसे तब बातचीत बंद कर दी थी।

फिर की शादी

अब इन्होंने ये इंडस्ट्री छोड़ दी है और अब नॉर्मल ज़िंदगी जी रही हैं। और इनके पति का Robert Sandberg हैं और वे स्विडन के रहने वाले हैं। वे एक पेशेवर शेफ़ हैं। दोनों ने जून 2019 में शादी की थी। ये अपनी शादी धूम-धाम से करना चाहते थे लेकिन कोविड-19 ने इनके अरमानों पर पानी फेर दिया। ख़बरों की मानें तो फ़िलहाल मिया ख़लीफा अपने पति के साथ फ़्लोरिडा में रह रही हैं।

हालांकि, उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि पोर्न इंडस्ट्री से से उन्होंने सिर्फ़ 12 हज़ार डॉलर ही कमाए थे। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्हें नॉर्मल ज़िंदगी जीने में काफ़ी परेशानियां भी हुई थीं।