जैसा की आप सभी जानते है इस समय सोशल डिस्टन्सिंग को सही तरीके से पालन करना कितना अनिवार्य है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हमारी सरकार भी हमे बार बार सोशल डिस्टन्सिंग को अच्छी तरीके से फॉलो करने के अनुरोध कर रही है, जैसे की अभी सिर्फ सोशल डिस्टन्सिंग ही कोरोना का एक मात्र इलाज है। इसलिए लोग इसे मेंटेन करने के लिए नए-नए तरीके भी खोज रहे हैं. इस दौरान एक शख़्स ने बहुत ही नायब तरीका निकला है सोशल डिस्टेंसिंग। यह अनूठा तरीका हमारे बिज़नेस मेन आनंद महिंद्रा को भी ख़ूब पसंद आ रहा है. उन्होंने इस शख़्स की तारीफ़ करते हुए उसे जॉब भी ऑफ़र कर दी.

अभी कुछ दिनों पहले आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक शख़्स का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक ई-रिक्शा दिखाई दे रहा है, जिसमें यात्रियों के बैठने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का सही तरीके से पालन हो सके उसका भी ख़ास इंतज़ाम किया गया है. इसके लिए ड्राइवर ने प्लास्टिक के कवर्स का इस्तेमाल करते हुए पूरे रिक्शा को 5 चेंबर्स में डिवाइड कर दिया है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. वीडियो बनाने वाला शख़्स भी ड्राइवर की इस तरकीब की तारीफ़ करता दिख रहा है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा-’हमारे देश के लोगों में परिस्थितियों के अनुसार ख़ुद को ढाल लेने की अद्भुत क्षमता है. उनकी ये क्षमता देख मैं हमेशा चकित रह जाता हूं.’

इसके साथ ही उन्होंने महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटो एंड फ़ार्म सेक्‍टर्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्‍टर राजेश जेजुरीकर को इस ड्राइवर को एडवाइज़र नियुक्‍त कर लेने की सलाह भी दे डाली.

वैसे आनंद माहिन्द्रा जी हमेंशा ही ऐसे लोग की प्रशंसा करते देखे जाते है, और वे ऐसे लोगो की मदद करने से भी पीछे नहीं रहते।