अब ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट’ के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। सांस लेने में हो रही दिक़्क़त के बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था। तबियत बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया।

 

बताया जा रहा है कि महंत को सांस लेने में काफ़ी तकलीफ़ हो रही है। फ़िलहाल उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है. डॉक्टरों की टीम लगातार उनके स्वास्थ्य पर नज़र बनाए हुए है, महंत नृत्य गोपाल दास का कोरोना टेस्ट पॉज़िटिव आया है।

nritya-gopal-das

सोर्स : गूगल

बता दें कि महंत नृत्य गोपाल दास ने 5 अगस्त को अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ मंच साझा किया था। जन्माष्टमी के मौके पर वो बुधवार रात मथुरा मैं एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे, वो हर साल इस समारोह में शामिल होते हैं।

ram-mandir-pujan

सोर्स : गूगल

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है। इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहन से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी है।

Mahant_Nritya_Gopal_Das_with_UP_CM_Yogi_Adityanath

सोर्स : गूगल

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉज़िटिव मिले थे। कोरोना संकट को देखते हुए भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान मास्क के साथ ही सोशल स्टेंसिंग के नियमों का पालन भी किया गया था।