मध्य प्रदेश के सागर जिले की रहने वाली गिरिजा बाई तिवारी देश की सबसे उम्रदराज टैक्स पेयर बन सकती हैं। इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक, गिरिजा बाई के पैन कार्ड के अनुसार उनकी उम्र 117 साल है।

Girija Bai Tiwari

सोर्स : TOI

दरअसल, इनकम टैक्स विभाग ने अपने स्थापना दिवस पर मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ के ऐसे टैक्स पेयर्स की सूची बनाई थी जो 100 साल या उससे ज्यादा समय से टैक्स दे रहे हैं। इसके मुताबिक सागर जिले के बीना में रहने वाली 117 साल की गिरिजा बाई तिवारी जिनकी जन्मतिथि पैन कार्ड में साल 1903 की है, सबसे उम्रदराज करदाता निकलीं जो पेंशन से होने वाली आय पर भी टैक्स देती हैं।

taxpayer

गिरिजा बाई तिवारी के अलावा इंदौर की ईश्वरी देवी लुल्ला (103), बिलासपुर की बीना रक्षित (100) और इंदौर की कंचन बाई (100) को भी करदाताओं की उस सूची में स्थान मिला है जो करीब एक दशक से टैक्स दे रही हैं।

शुरू हो रही रिकॉर्ड बुक्स में शामिल करवाने की प्रक्रिया

इनकम टैक्स विभाग मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के प्रिंसिपल चीफ कमिश्नर एके चौहान ने बताया कि ये सभी महिलाएं एक तरह से हमारी ब्रांड अम्बेसडर हैं जो 100 सालों से ईमानदारी से टैक्स भर रही हैं। हमने अपने अधिकारियों से कहा है कि वो बीना की रहने वालीं 117 वर्षीय गिरिजा बाई तिवारी का नाम रिकॉर्ड बुक्स में शामिल करवाने की प्रक्रिया शुरू करें।