न्यूज़ीलैंड के प्रधान मंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने कई लोगों को खुश किया जब उन्होंने घोषणा कि देश से कोरोनावायरस को अब समाप्त कर दिया गया है। घातक वायरस को ख़तम करना और उसके बाद  व्यवसायों को फिर से खोलने की योजना बनाने में पीएम की कार्रवाई सराहनीय हैं।

Guardian की रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में, पीएम ने कर्मचारियों के लगातार काम / जीवन संतुलन के मुद्दों को हल करने में मदद करने के लिए लचीले कामकाजी विकल्पों की घोषणा की. उन्होंने सुझाव दिया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए चार दिन ही ऑफिसो मैं कार्य किया जाना चाहिए ताकि लोग घूमने के लिए निकल सके जिसे टूरिज्म इंडस्ट्री को भी फायदा होगा और साथ लोग मानसिक रूप से मजबूत होंगे  इसे देखा जाये तो कोरोना को ख़तम करना उसके बाद टूरिस्म इंडस्ट्री को उठाने के लिए लिया गया डिसिशन हैं. सप्ताह मैं चार दिन काम करने की पहल सही मायने मैं एक सराहनीय हैं.

jacina ardern

सोर्स : गूगल

एक फेसबुक लाइव के दौरान, उसने कहा कि एक सप्ताह में काम के दिनों की संख्या को कम करना और अधिक सार्वजनिक छुट्टियों से घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय यात्रा अभी भी वर्जित है।

pm-ardern

सोर्स : गूगल

उन्होंने कहा की अगर आप एक एम्प्लायर हैं और ऐसा करने मैं सछम हैं तो आप ये डिसिशन ला सकते हैं ये लोगो को बहार घूमने का मौका मिलेगा और साथ ही उनकी सेहत भी सही रहेगी और वे सही तरीके से काम भी कर पाएंगे ।