दिल्ली सरकार ने अब शराब की बिक्री के लिए ई-टोकन सिस्टम लागू कर दिया है. सरकार ने यह सिस्टम शराब की दुकानों पर लग रही भीड़ को देखते हुए लिया है. ताकि दुकानों पर नियमानुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके. इसके लिए सरकार ने एक वेब लिंक जारी किया है, जिसपर जाकर कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी भर कर शराब खरीदने का समय ले सकता है. इसके बाद उसके मोबाइल पर ई-कूपन भेज दिया जाएगा.

Source: गूगल

अब दिल्ली में  ई-टोकन से मिलेंगी शराब

दिल्ली सरकार ने भीड़ का समाधान निकालते हुए ई-कूपन सिस्टम से शराब बिक्री कराने का फैसला लिया है, ताकि दुकानों पर भीड़ काम कराया जा सके और कोरोना के फैलाव को रोका जा सके. लिहाजा, दिल्ली सरकार ने एक वेब लिंक https://www.qtoken.in जारी किया है. अगर आप शराब खरीदना चाहते हैं, तो इस वेब लिंक पर जाकर दुकान पर शराब खरीदने के लिए जाने का समय ले सकते हैं, ये स्टोरी लिखे जाने तक लिंक अभी इनएक्टिव है।

लिंक के माध्यम से आपको घर बैठकर ही ऑनलाइन टोकन के लिये रजिस्ट्रेशन करना है, रजिस्ट्रेशन के बाद एक ई-कूपन आपके मोबाइल पर भेजा जाएगा. आप निर्धारित समय के बीच दुकान पर जाएं और आपको शराब खरीदने के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा. वेब लिंक पर अपना नाम और मोबाइल नंबर के साथ अपने नजदीकी शॉप का पता भी देना होगा.