प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद मज़दूरों को घर भेजने के बाद अब उन्हें नौकरी दिलाने के लिए ‘प्रवासी रोज़गार ऐप’ लेकर आये हैं।

sonu-sood

Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, ये ऐप 23 जुलाई को लॉन्च होगी। इस ऐप में 500 नामी कन्स्ट्रक्शन, हेल्थकेयर, इंजीनियरिंग, बीपीओ, सिक्योरिटी, ऑटोमोबाईल, ई-कॉमर्स और भी कई कंपनियां होंगी। नौकरी के लिए आवेदन करने वाले लोगों के लिए दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, हैदराबाद, कोयंबटूर, अहमदाबाद और तिरुवनंथपुरम में सपोर्ट सेन्टर बनाए गए हैं।

सोनू सूद ने बताया कि ऐप के लिए ब्रेनस्टॉर्मिंग करते हुए उन्हें प्रवासी मज़दूरों की बातचीत याद आ रही थीं। सूद ने बताया कि कई मज़दूरों ने उन्हें बताया था कि वो काम के सही अवसर की तलाश कर रहे हैं।

sonu sood

एक स्टेटमेंट जारी करते हुए सोनू सूद ने कहा,

‘बीते कुछ महीनों में इस ऐप को बनाने में काफ़ी सोच विचार किया गया, काफ़ी प्लानिंग और प्रिपरेशन किया गया। हमारी कोशिश थी कि ये ऐप सबको ध्यान में रखकर बनें। बड़ी संस्थाओं से हमने कंसल्ट किया और ये ऐप बनाया।’

सोनू सूद ने लाखों मज़दूरों को बस, ट्रेन और एयर एयरप्लेन से घर पहुंचाया। बीते 16 जुलाई को महाराष्ट्र पुलिस को 25,000 फ़ेस शील्ड भी दान किये। इससे पहले सोनू ने घोषणा की थी कि वो 400 परिवारों को आर्थिक तौर पर मदद करेंगे।