हिंदूओ के देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली हीर खान को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से गिरफ्तार कर लिया गया है। हीर खान अपना यू-ट्यूब चैनल चलाती है, जिस पर उसने एक वीडियो पोस्ट किया था। उसने हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

हीर खान का ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ के नाम से यू-ट्यूब चैनल है। उसने 23 अगस्त को एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें हिंदू-देवताओं पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था। अपने वीडियो में हीर खान ने ये भी दावा किया था कि अगर कोई इस्लाम के खिलाफ कुछ बोला तो मुस्लिम चुप नहीं बैठेंगे। उसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद से ही सोशल मीडिया में हीर खान की गिरफ्तारी के लिए मांग उठी थी।

24 अगस्त को अपलोड किए गए एक अन्य वीडियो में हीर खान दावा करती है कि वह पिछले दो वर्षों से हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन किसी ने भी उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं की। वो ये भी धमकी देती दिखती है कि अगर किसी ने भी उसके और इस्लाम के खिलाफ कुछ भी कहने की हिम्मत की, तो उनके परिवार की महिलाओं के साथ रेप किया जाएगा।

हीर खान के यू-ट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर इस साल 4 जनवरी से वीडियो अपलोड करने का काम शुरू किया जाता है। हीर खान के इस यू-ट्यूब चैनल को 5 लाख 10 हजार से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए हीर खान नफरत फैलाने का काम करती है. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन कार्यक्रम था और इसके विरोध में ही उसने अपने चैनल का नाम भी ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ रखा।