पिछले साल 14-feb-2019 को  पुलवामा मैं एक आतंकी हमला किया गया था जिसमे हमारे 45 जवानों को जान गवानी पड़ी थी अगर आपको याद हो तो आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद द्वारा एक विस्फोटक से भरे वाहन द्वारा इस हमले को अंजाम दिया गया था।

पुलवामा में कल रात फिर से इसी तरह का हमला करने की कोशिश की गई थी । आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलवामा पुलिस द्वारा एक बड़े आतंकी हमले कल को रोका गया हैं उन्होंने एक वाहन को कथित तौर पर 40 किलोग्राम विस्फोटक ले जाते हुए रोका हैं।

pulwama-attack-14-feb-2019

सोर्स : गूगल

पुलिस को एक विश्वसनीय स्रोत से विस्फोटक से लदी एक कार चलाने वाले आतंकवादी के बारे में जानकारी मिली। खोज दलों को तुरंत कार्रवाई में शामिल किया गया और एक सफेद रंग के सैंट्रो कार पर संदेह था तो फिर जवानो ने सबसे पहले उसे रोकने की कोशिश की, उनके ना रुकने पर वार्निंग फायर किया गया, जिसके बाद चालक ने कार छोड़ दी और फरार हो गया।

ऐसा कहा जाता है कि विस्फोटक से भरी कार का चालक  हमारे जवानो के कैंप को निशाना बना रहा था ।

pulwama-sentro

सोर्स : हिंदुस्तान टाइम्स

 

आजतक से पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार के हवाले से बताया गया की “हमें संभावित हमले के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। सुरक्षाबलों ने गोलाबारी की, और फिर गाड़ी चालक आईईडी से लदी कार को छोड़कर भाग गया।

टीओआई के अनुसार, विस्फोटक पीछे की सीट पर ड्रम में रखे गए थे और अधिक विस्फोटक कार में कहीं और छिपे होने की आशंका थी।

pulwama-santro1

सोर्स : हिंदुस्तान टाइम्स

इलाके में रहने वाले लोगों को बाहर निकाला गया और बम डिस्पोजल दस्ते ने देखते ही देखते वाहन को नष्ट कर दिया क्योंकि इससे एक और  गंभीर खतरा पैदा हो सकता था।

आप भी देखे सकते हैं कैसे उस कार को नष्ट किया गया :

जम्मू & काश्मीर के IG विजय कुमार ने बताया :

सोशल मीडिया पर लोग आतंकी हमले को रोकने की सफलता के लिए पुलिस बलों को बधाई दे रहे हैं : एक नजर यहाँ भी