हमारे देश मैं डॉक्टरों को देवता मानते हैं, और वैसे भी इस समय जब कोरोना का प्रकोप जारी हैं और हमारे डॉक्टर्स ही आज सबसे ज्यादा कोरोना महामारी से लड़ने मैं हमारी मदद कर रहे। जैसे की हमने शुरुवाती दिनों मैं देखा था कुछ लोग डॉक्टरों पर हमला कर रहे थे ऐसे बहुत सी घटनाये सामने आयी थी और फिर सरकार की तरफ से नए कानून बनाये गए थे।

अब और एक हुए ऐसे ही कुछ आयी हियँ जिसमे सीनियर डॉक्टर ने अपने जूनियर डॉक्टर के साथ रपे करने की कोशिश की हैं, ये मामला हैं झारखंड के रिम्स अस्पताल का, जहां पर एक सीनियर ने जूनियर डॉक्टर के साथ रेप करने की कोशिश की। जूनियर डॉक्टर ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करा दी है।

rims-ranchi

सोर्स : गूगल

शिकायत बिरायतू थाना में दर्ज कराइ गई हैं जहा पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपी डॉक्टर फिलहाल फरार हो गया। पुलिस उसे पकड़ने की कोशिश लगातार कर रही हैं।

doctors-covid-19

सोर्स : गूगल

झारखण्ड राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में जूनियर डॉक्टर के साथ उसके सीनियर ने देर रात दुष्कर्म का प्रयास किया था। एनेस्थेसिया विभाग की जूनियर डॉक्टर रात को रिम्स के कोविड वार्ड में ड्यूटी कर रही थी। क्रिटिकल केयर के एक सीनियर डॉक्टर की भी वहीं पर ड्यूटी थी। महिला डॉक्टर ने इसकी जानकारी सबसे पहले रिम्स के डायरेक्टर डॉक्टर डीके सिंह को दी थी।

save-doctors

सोर्स : गूगल

इस मामले में डॉक्टर डीके सिंह ने कहा है कि डॉक्टर कोविड वार्ड में काम कर रही थी और उसने लिखित रूप से इसकी शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि आरोपी के खिलाफ नियम के अनुसार एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने पुलिस स्टेशन में इस मामले को दर्ज कराने में योगदान भी दिया हैं।

सिटी एसपी सौरभ कुमार ने बताया है कि तत्काल एक्शन लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने रेप का सेक्शन 376 लगाया है।