कोरोना वायरस के दौरान लॉकडाउन के बीच कई हजार लोगों की मदद करने वाले एक्टर सोनू सूद लगातार चर्चा में हैं। एक तरफ जहाँ लोग आज भी मदद के लिए उनसे संपर्क कर रहे हैं और वही और दूसरी तरफ उनके अच्छे काम की हर जगह तारीफ हो रही है।

sonu-sood

इस बीच, यूनाइटेड नेशंस डेवपलमेंट प्रोग्राम ने सोनू सूद की तारीफ करते हुए उन्हें स्पेशल ह्यूमेनेटेरियन एक्शन अवॉर्ड से नवाजा है। सोमवार को ही उन्हें यूएनडीपी ने उन्हें सम्मानित किया। सोनू सूद से पहले प्रियंका, एंजेलिना जॉली, डेविड बेकहम, लिनार्डियो डिकैपरियो, एमा वाट्सेन, लिएम नीसन, केट बैंचलेट, एटोनियो बैनडर्स जैसी हस्तियां इस सम्मान को प्राप्त कर चुकी हैं।

इस पर उन्होंने कहा- ‘ये एक सम्मान की बात है. यूएन की ओर से इसका संज्ञान लेना बहुत स्पेशल है। मेरे पास जो कुछ था इसके जरिए मैंने कुछ करने की कोशिश की।’

सोनू सूद मार्च-अप्रैल महीने में उस वक्त चर्चा में आए थे जब लॉकडाउन के दौरान उन्होंने लाखों मजदूरों को उनके घर, गांव भेजना का बीड़ा उठाया था। सोनू सूद लगातार सड़क पर आकर अपनी बसों, गाड़ियों से लोगों को घर भेज रहे थे।

इसके अलावा दूसरे राज्यों में फंसे स्टूडेंट्स, नर्स की भी सोन सूद ने आगे बढ़कर मदद की। हाल के दिनों में जिस किसी ने भी उनसे घर, दुकान, मकान, एजुकेशन, मेडिकल के लिए मदद मांगी वे खुलकर मदद करने के लिए सामने आए।