अब सब को अच्छे तरीके से पता चल गया हैं कि अभिनेता सोनू सूद ने इस कोरोना संकट के समय प्रवासी मजदूरों की मदद करने मे आगे ए हैं। सोनू सूद ने अभी तक केवल 12 हजार से अधिक लोगों के लिए परिवहन की व्यवस्था की है और उनके भोजन और आवास की जिम्मेदारी संभाली हैं।

अब इन सरे कामो के साथ सोनू ने अब कोरोनो वायरस लॉकडाउन के बीच केरल के एरनाकुलम में फंसी 177 लड़कियों को एयरलिफ्ट किया है। साडी लड़कियां ओडिशा की हैं। खबरों के मुताबिक, ये लड़कियां एरनाकुलम शहर की एक स्थानीय फैक्ट्री में सिलाई और कढ़ाई का काम करती थीं और महामारी के कारण फैक्ट्री बंद होने के बाद उनके पास जाने के लिए कोई जगह नहीं थी।

Sonu-Sood-airlifts-177-Odia-girls-from-Kerala-amid-COVID19

राज्यसभा सांसद अमर पटनायक ने इस कार्य के लिए अभिनेता की सराहना की।

 

सोर्स : गूगल

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत मैं बताया सोनू सूद ने :

Sonu-Sood-airlifts-177-Odia-girls-from-Kerala

सोर्स : गूगल

सबसे पहले उन्होंने कोच्चि और भुवनेश्वर हवाई अड्डे को संचालित करने के लिए सरकार को कई अनुमति भेजकर प्रक्रिया शुरू की। कोच्चि की इन लड़कियों को एयरलिफ्ट करने के लिए बैंगलोर से विशेष विमान को बुलाया गया है, जिन्हें अब भुवनेश्वर ले जाया गया, ताकि वे अपने परिवारों के साथ फिर से मिल सकें। भुवनेश्वर से उनके गांव तक की अवधि 2 घंटे की है और जल्द ही अपनी यात्रा समाप्त करने के बाद, लड़कियां अपने घर वापस जा रही हैं।

इसके साथ, अभिनेता ने प्रवासी श्रमिकों की सहायता के लिए एक टोल-फ्री नंबर प्रदान किया है। वह 40,000 से अधिक लोगों को भोजन भी प्रदान कर रहे हैं। वह वास्तव में एक सच्चे हीरो हैं।