भारत मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ो पर बर्फबारी के कारण दिल्ली में कडके की ठण्ड पड़ रही है। माना जा रहा है की शुक्रवार और शनिवार को तापमान और ज्यादा गिर सकता है। दिल्ली में गुरूवार को रात का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक निचे चला गया था। दिल्ली का अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम तापमान  3 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जाने की संभावना हैं।

इन दिनों दिल्ली वालो के लिए इस ठण्ड  को झेलना मुश्किल लग रहा है। हलाकि राहत की बात यह है की शनिवार के बाद तापमान में थोड़ा सुधार होगा। शनिवार के बाद 20 दिसंबर से 3 से 4 डिग्री तक बढ़  सकता है जिससे दिल्ली वालो को इस ठिठुरती ठण्ड से राहत मिलेगी।

जहा दिल्ली वासियो का ठण्ड से बुरे हाल है वही पंजाब और हरियाणा में भी कुछ ऐसा ही माहौल है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारी कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमालय में भरी बर्फबारी हुयी है। जिस वजह से पूरे उत्तर भारत में शीट लहर का प्रवाह होने से वहा ठण्ड का कहर जारी है।

Delhi-fogg

कश्मीर में न्यूनतम तापमान 0 डिग्री तक निचे गिर गया है और पहाड़ी इलाको जैसे उत्तराखंड और हिमाचल में झीलों व् नदियों में बर्फ जमनी शुरू हो गयी है। ठंड इतनी बढ़ गयी है की लोगो का बहार जा के काम करना बहुत मुश्किल हो गया है।