यही कुछ कारण है कि जिनकी वजह से अक्षय कुमार को इंडस्ट्री मे खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है। इसलिए नहीं कि उन्होंने खिलाड़ी नाम से बहुत सारी फिल्में कीं, बल्कि इसलिए कि वे हमेशा कुछ न कुछ एडवेंचर्स करते रहते है। वह, हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे साहसी अभिनेताओं में से एक है, जो अपनी एक्शन फिल्मों के लिए फेमस है क्योंकि वह अपने दम पर लगभग सभी स्टंट करने के लिए जाने जाते है।

अब आप ही देखे, ग्रेविटी इंडस्ट्रीज द्वारा जारी किया गया एक वीडियो ये साबित करता है की वह एक खिलाडी है, अब तो समझे गए होंगे क्यों उन्हें खिलाडी कुमार कहा जाता है।


Source: Youtube

वीडियो में गुरुत्वाकर्षण द्वारा बनाए गए 1,050 BHP जेटसेट को उड़ना सीखते हुए अभिनेता को दिखाया गया है। इसे फ्लाई पहले उन्हें कई घंटो तक ट्रैंनिंग पड़ी।

इस सूट को ग्रेविटी नामक एक कंपनी द्वारा विकसित किया गया है , जिसे 2017 में रिचर्ड ब्राउनिंग द्वारा स्थापित किया गया था, जेट सूट ने दुनिया भर के हजारों लोगो को आकर्षित किया है।

यह सूट कथित तौर पर केरोसिन संचालित जेट इंजनों का उपयोग करता है जो व्यक्ति के शरीर से जुड़े होते हैं। इंजन प्रत्येक को 22 kg एनर्जी प्रदान करता हैं, जिसका उपयोग पायलट द्वारा दिशा, गति और हवा में उड़ने के लिए किया जा सकता है। हाई-टेक सूट एक हेड-अप डिस्प्ले के साथ आता है जो पायलट के हेलमेट के लिए होता है। वह हेलमेट ईंधन स्तर, ऊँचाई, इंजन तापमान, शेष उड़ान समय और बहुत कुछ के बारे में महत्वपूर्ण डेटा प्रदान करता है।


सोर्स : यूट्यूब

ये आप को बहुत ही आसान लग रहा होगा, पर इसके लिये कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ती है।

यह सूट 51.53 किमी / घंटा तक की गति से फ्लाई करने के लिए जाना जाता है जो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ।

तो अब आप समझ गए होंगे क्यों अक्षय कुमार को Mr खिलाडी बुलाया जाता है !!!