कोरोना वायरस जहाँ पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रहा है वही भारत और पूरी दुनिया इसके इलाज के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रही है, वही ये वायरस लगातार अपना स्वरुप बदल कर बार बार वापस आ रहा है। अभी अभी पता चला हे कि ब्रिटेन में इसका नया स्ट्रेन सामने आया है। इसे काबू करने के लिए ब्रिटेन सरकार ने वापस लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है।

दूसरी तरफ सभी देश इसको लेकर चिंता में है , क्योंकि इसके फैलने कि दर काफी अधिक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अभी नियंत्रण से बाहर नहीं है और मौजूदा उपायों से हम इस पर काबू पा सकते है। डब्ल्यूएचओ के आपातकाल विभाग के प्रमुख माइकल रेयान ने बताया कि कोरोना आपातकाल में संक्रमण कि दर कई जगहों पर इससे भी ज्यादा देखी गयी है।

उन्होंने कहा कि इस लिहाज से यह स्थिति नियंत्रण से बाहर नहीं है, लेकिन इसे ऐसे ही छोड़ा नहीं जा सकता है। भारत में भी इसे देखकर एहतियात बरती जा रही है आज ब्रिटेन से आने वाले यात्रिओं को एयरपोर्ट पर ही क्वारंटाइन किया गया तो यात्रिओं में भी थोड़ी नाराज़गी देखी गयी। पर अगर इसे जल्द से जल्द नियंत्रण नहीं किया गया तो यह पूरी दुनिया में फैल सकता है।