प्रख्यात ज्योतिषी बेजन दारूवाला कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद आज 90 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। वह गुजरात के गांधीनगर स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। वह अपर उनका कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण के बाद उनका इलाज चल रहा था।

बेजन दारूवाला से जुड़ी नई जानकारी सामने आई है, जिसमे बताया जा रहा है कि उनकी मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। परन्तु उनके बेटे ने इस बात से मानने को इनकार किया है। दारूवाला के बेटे ने कहा है कि उनकी मौत निमोनिया से हुई है। कुछ रिपोर्टों से यह भी पता चला है कि दारुवाला की मृत्यु उनके फेफड़ों में द्रव के संचय के कारण हुई, जिससे सांस लेने में कठिनाई होती है। जिसके कारण, उनके रक्त मैं ऑक्सीजन के स्तर में गिरावट आई थी।

bejan-daruwala

सोर्स : गूगल

जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद नगर निगम की 22 मई की कोरोना वायरस से ग्रसित लोगो की सूचि में बेजन दारूवाला का का नाम भी शामिल था। साथ ही गुजरात के मुख्य मंत्री श्री विजय रुपानी जी ने ट्वीटर के माध्यम शॉक सन्देश दिया।

उनकी आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, बेजान दारुवाला को एक बार दलाई लामा ने इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में तिब्बती आध्यात्मिक नेता के सिर पर हाथ रखने के लिए कहा था। बेजान दारुवाला को भी मिलेनियम बुक ऑफ प्रोफेसी में पिछले 1,000 वर्षों में 100 महान ज्योतिषियों में से एक के रूप में माना गया था। उन्होंने बहुत सारी भविष्यवाणियां करने के अलावा, ज्योतिष पर नियमित कॉलम भी लिखे।

astrologer-bejan-daruwala

सोर्स : दिव्या भास्कर

बेजन दारूवाला ने कई भविष्यवाणी की थी जो की लोगों को आज भी याद है। जिसमे सबसे ज्यादा प्रचलित संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी थी। इसके अलावा राजनीति से जुड़ी कई सटीक भविष्यवाणियों को करने के लिए भी उन्हें जाना जाता हैं।