तालाबंदी की वजह से मजदूर जहां एक तरफ घर जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उन्हें भूख से भी लड़ना पड़ रहा है. ऐसे बहुत सी न्यूज़ सामने आ रही हैं जहा पर श्रमिक खाने के लिए लड़ते झगते हुए पाया गया।

आज कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जब लोग भूख के मारे एक फूड वेंडिंग मशीन पर टूट पड़े और उससे खाने-पीने की चीजें लूटने लगे. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Source: गूगल

ये घटना जबलपुर रेलवे स्टेशन का है जहा पर बंगलोरे से हाजीपुर जा रही ट्रैन को कुछ समय के लिए प्लेटफार्म पर रुकी हुयी थी, ट्रैन मैं बैठे हुए लोग रेलवे की तरफ से दिए जा रहे खाने का इंतज़ार कर रहे थी, खाने मैं देरी होने की वजह से प्लेटफार्म पर लगी वेंडिंग मशीन ये मजदुर टूट पड़े और फ़ूड पैकेट्स को लेने लगे।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन और RPF के जवान वह पर पहुंचे पर तब तक ट्रैन वह से जा चुकी थी. वेंडिंग मशीन के वेंडर ने पुलिस थाने मैं अपनी शिकायत दर्ज कराइ साथ बताया की उसे तक़रीबन 2 lack का नुकसान हुआ उसने उसकी बरपाई के लिए भी प्रशासन को बोलै हैं। जिसे अनजान लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हैं.

अभी ऐसा ही कुछ मामला कुछ दिन पहले बिहार के कटिहार मैं भी देखा गया था।