इंडिया मूवमेंट की पहली एनिवर्सरी पर पीएम मोदी ने कल के देशभरफ़िटनेस आइकन्स से बात की। इनमें विराट कोहली से लेकर एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन तक शामिल थे। इनमें से सबसे ज़्यादा वो मिलिंद सोमन से इम्प्रेस दिखे जो 55 साल की उम्र में भी ग़ज़ब की फ़िटनेस कायम किए हुए हैं।

pm-modi-interacts-with-fitness-influencers-on-fit-india-movement-first-anniversary

फ़िट इंडिया नाम के इस संवाद में पीएम मोदी, मिलिंद सोमन की वास्तविक उम्र के बारे में पूछने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने मिलिंद से पूछा कि ये जो इंटरनेट पर उनकी उम्र बताई जाती है वो सही है कि नहीं?

narendra_modi_pm

इसके जवाब में मिलिंद सोमन ने कहा-

milind-soman

’बहुत से लोग मुझसे पूछते हैं कि आपकी उम्र अभी 55 साल की है और आप 100-100 किलोमीटर दौड़ लेते हैं। ये कैसे कर लेते हैं? मैं उन्हें बताता हूं कि मेरी मां 81 साल की हैं। उस उम्र तक आते-आते मैं उनकी तरह बनना चाहता हूं। मेरी मां मेरे और अन्य लोगों के लिए मिसाल हैं।’

मिलिंद की माता जी का ज़िक्र आने के बाद पीएम मोदी ने उनसे कहा वो उनसे काफ़ी प्रभावित हैं। साथ ही ये भी बताया कि उन्होंने उनकी मां का एक एक्सरसाइज़ वाला वीडियो 5 बार देखा था। उन्होंने उनकी माता जी को प्रणाम भी किया।

मिलिंद सोमन ने फ़िट इंडिया मूवमेंट की तारीफ़ की । साथ ही लोगों से कहा कि ‘आपको बस ये निश्चय कर लेना है कि मुझे फ़िट रहना है, तो वो भी किसी भी उम्र में फ़िट रह सकते हैं। लोगों को ये समझना होगा कि हेल्दी और फ़िट रहना बहुत ज़रूरी है।’

मिलिंद सोमन ने अपनी फ़िटनेस का राज़ भी लोगों के साथ शेयर किया। उन्होंने बताया कि फ़िट रहने के लिए जिम जाने की ज़रूरत नहीं है, वो भी जिम नहीं जाते, न ही कोई इक्विपमेंट यूज़ करते हैं। यहां तक कि वो जूते तक नहीं पहनते। उन्हें जितना भी समय मिलता है उसमें वो एक्सरसाइज़ करते हैं।